कोलकाता कांड- दुर्गा पूजा के दौरान जेल में संजय रॉय और संदीप घोष को मिलेगा मटन बिरयानी-फिश करी सहित ये खास व्यंजन

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए डॉक्टर रेप-मर्डर केस में सजा काट रहे मुख्य आरोपी संजय रॉय, पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और ताला थाना प्रभारी अभिजीत मंडल को जेल में मटन बिरयानी, चिकन करी, फिश करी सहित कई तरह का खास व्यंजन परोसा जाएगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान कैदियों के लिए मेनू में बदलाव करते हुए बेहतरीन व्यंजन परोसने की योजना बनाई है, ताकि वे वंचित महसूस न करें.

एक सरकारी ने अधिकारी ने बताया कि लंच और डिनर के लिए दोषियों और विचाराधीन कैदियों के लिए बदला हुआ मेनू षष्ठी (9 अक्टूबर) से दशमी (12 अक्टूबर) तक प्रभावी रहेगा. उन्होंने कहा, "हमें हर त्यौहार के दौरान कैदियों से बेहतर भोजन के लिए अनुरोध मिलते हैं. इस साल हमारे पास एक नया मेनू है. हमें उम्मीद है कि इससे उनके चेहरों पर मुस्कान आएगी. मैं व्यक्तिगत रूप से इसे उनके सुधार के लिए बहुत ही सकारात्मक कदम मानता हूं."

मटन, चिकन, फिश सहित तमाम व्यंजन मेन्यू में मौजूद

कैदियों के लिए व्यंजनों में कई तरह की चीजें शामिल की जा रही हैं. इनमें 'माछेर माथा दिए पुई शाक' (मछली के सिर के साथ मालाबार पालक), 'माछेर माथा दिए दाल' (मछली के सिर के साथ दाल), 'लूची-चोलर दाल' (पूरी और बंगाली चना दाल), 'पायश' (बंगाली दलिया), चिकन करी, 'आलू पोटोल चिंगरी' (आलू के साथ झींगा), 'रायता' (मिश्रित दही) के साथ मटन बिरयानी और 'बसंती पुलाव' (पीला पुलाव) जैसे खास व्यंजन शामिल हैं.

Advertisement

'मछली और मांस के व्यंजनों के बिना अधूरादुर्गा पूजा'

उन्होंने बताया कि इस दौरान कैदियों की धार्मिक भावना का सम्मान करने के लिए सभी को मांसाहारी भोजन नहीं परोसा जाएगा. कैदियों को खुद ही अपनी पसंद का भोजन चुनने के लिए कहा जाएगा. उन्होंने कहा, "हम उनकी दिनचर्या में बदलाव लाना चाहते हैं. उन्हें उनके दैनिक जीवन से कुछ अलग हटकर कुछ देना चाहते हैं. कई बंगाली समुदाय के लोगों के लिए दुर्गा पूजा और अन्य त्यौहार मछली और मांस के व्यंजनों के बिना अधूरे हैं.''

kolkata case

संजय रॉय औरसंदीप घोष सहित कई कैदी जेलों में बंद

कोलकाता के अलग-अलग जेलों में बड़ी संख्या में कैदी बंद है. इनमें प्रेसिडेंसी जेल में वर्तमान में पूर्व राज्य मंत्री पार्थ चटर्जी और ज्योति प्रिया मलिक के साथ कोलकाता कांड का मुख्य आरोपी संजय रॉय और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष भी रह रहे हैं. पार्थ चटर्जी पर स्कूल भर्ती घोटाले में शामिल होने और प्रिया मलिक पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अनियमितताओं में शामिल होने का आरोप है.

संजय रॉय पर डॉक्टर केरेप-मर्डर का सनसनीखेद आरोप

बताते चलें कि कोलकाता पुलिस में सिविक वांलटियर रहे संजय रॉय को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी डॉक्टर का शव मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया था. उस पर आरोप है कि उसने सेमिनार हॉल में सो रही डॉक्टर के साथ बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज और ईयर बड सहित कई सबूतों के आधार पर उसे पकड़ा गया था. वो फिलहाल जेल में है. सीबीआई इस केस की जांच कर रही है.

Advertisement

करप्शन के केस में बंद हैं संदीप घोष और अभिजीत मंडल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और ताला थाना प्रभारी अभिजीत मंडल को करप्शन के केस में गिरफ्तार किया गया है. संदीप घोष के खिलाफ मेडिकल कॉलेज के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने संस्थान में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें अस्पताल में शवों की तस्करी, बायो-मेडिकल कचरे में भ्रष्टाचार, निर्माण निविदाओं में भाई-भतीजावाद आदि जैसे आरोप लगाए गए थे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Election: सीएम नायब सैनी, दुष्यंत चौटाला समेत 46 प्रत्याशी खुद को नहीं दे सके वोट; जानें क्या है मामला

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री नायब सैनी, सीएम दुष्यंत चौटाला तथा अभय सिंह चौटाला समेत 46 उम्मीदवार स्वयं के लिए मतदान नहीं कर सके। यह नेता जिस विस क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, वहां उनका वोट नहीं है। इसलिए उन्हें वोट डालने गृह विस क्षेत्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now